साप्ताहिक जनदर्शन में कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्यांए , पढ़ें पूरी खबर – गुरुआस्था समाचार

गुरुआस्था समाचार

साप्ताहिक जनदर्शन में कलेक्टर ने सुनी लोगों की समस्यांए   

बिलासपुर- कलेक्टर श्री अवनीश शरण ने आज साप्ताहिक जनदर्शन में बड़े इत्मीनान से दूर-दूराज से आए लोगों की समस्याएं सुनी। कुछ मामलों का मौके पर ही निराकरण किया, वहीं कुछ आवेदनों को टीएल में लेते हुए संबंधित अधिकारियों को जल्द निराकरण के निर्देश दिए। आज मांग और शिकायत से संबंधित 66 आवेदन जनदर्शन में मिले।

साप्ताहिक जनदर्शन में मस्तूरी ब्लॉक के ग्राम पंचायत जोंधरा की सरपंच श्रीमती माधुरी रात्रे सहित अन्य ग्रामीणों ने ग्राम जोंधरा तक खूंटाघाट का पानी छोड़ने की गुहार लगाई। ग्राम पेन्ड्रीडीह निवासी कुमारी रजनी घृतलहरे ने  पोस्ट मैट्रिक कन्या छात्रावास में आवाशीय सुविधा दिलाने की गुहार लगाई है। बेलतरा तहसील के ग्राम पथरापाली निवासी कुमारी सीमा कंवर ने अपने पूर्वजों के समय से शासकीय खेती किसानी की जमीन से बेजा कब्जा हटाने की गुहार लगाई है।

कोटा ब्लॉक के शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला बानाबेल स्कूल से सेवानिवृत्त प्रधान पाठक श्री भगवान सिंह पैकरा ने अपने पारिवारिक समस्याओं को देखते हुए अपने लंबित पेंशन प्रकरण पर तत्कार कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। इस मामले को जिला शिक्षा अधिकारी देखंेगे। ग्राम रमतला निवासी श्रीमती बेलहिन बाई संवरा ने पिछले 3-4 महीने से निराश्रित पेंशन की राशि उन्हें नहीं मिल रही है। श्रीमती बेलहिन ने निराश्रित पेंशन दिलवाने की गुहार कलेक्टर से लागाई है। कलेक्टर ने संयुक्त संचालक समाज कल्याण को पत्र प्रेषित कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

तखतपुर ब्लॉक के ग्राम खरगना निवासी श्रीमती वर्षा मानिकपुरी ने बताया कि उनका असंगठित कर्मकार प्रसूति सहायता योजना का आवेदन निरस्त कर दिया गया है। उन्होंने कलेक्टर से निरस्त आवेदन पर उचित कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। इस मामले को सहायक आयुक्त श्रम विभाग को परीक्षण के लिए भेजा गया। ग्राम पंचायत चिचिरदा के ग्रामीणों ने शासकीय भूमि से बेजा कब्जा हटाने आवेदन प्रस्तुत किया है। उन्होंने कलेक्टर से उचित कार्रवाई करते हुए शासकीय जमीन से बेजा कब्जा हटवाने की मांग की है। ग्राम पंचायत केंवटडीह की सरपंच और सभी ग्रामवासियों ने गांव में बिजली की समस्या को दूर कराने और नया ट्रांसफार्मर लगाने की मांग करते हुए आवेदन दिया है। कलेक्टर ने बिजली विभाग को आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *