छोटी बहन पर बुरी नजर रखता था मृतक इसलिए की हत्या .. मामला रेल्वे ट्रेक किनारे झाडियो मे मिली लाश का , पढ़ें पूरी खबर – गुरुआस्था समाचार

गुरुआस्था समाचार

छोटी बहन पर बुरी नजर रखता था मृतक इसलिए की हत्या .. मामला रेल्वे ट्रेक किनारे झाडियो मे मिली लाश का  

बिलासपुर –  दरअसल पुलिस को सूचक मनोहर लाल वर्मा निवासी चकरभाठा बस्ती द्वारा थाना सिरगिटटी मे सूचना दी गई कि सिरगिटटी ओवरब्रिज के नीचे रेल्वे ट्रेक के पास एक लाश पडी हुई है। सूचना पर थाना सिरगिटटी मे मर्ग क्रमांक 73/2024 दर्ज कर तत्काल एफएसएल की टीम को बुलाया गया एफएसएल टीम व सिरगिटटी पुलिस द्वारा मौके का बारिकी से मुआयना किया गया जो अज्ञात मृतक की मृत्यु संदेहास्पत परिस्थितियो मे होना पाया गया। लाश की पहचान हेतु आस पास के लोगो से पुछताछ करने पर लाश की पहचान संजय राजपूत पिता शिषुपाल सिंह उम्र 20 साल निवासी सुलतानपुर फरुकाबाद उत्तर प्रदेश के रुप मे हुई।

संजय राजपूत सिरगिटटी के साई प्लास्टिक फेक्ट्री मे विगत 9-10 महीने से कार्य कर रहा था और फेक्ट्री मे ही अकेला निवास करता था। पुछताछ पर पता चला कि मृतक के पास एक मोटर सायकल क्रमांक यू.पी. 76 ए.आर 2046 भी था घटना स्थल मे मिली लाश के पास कोई पहचान पत्र और उसका मोटर सायकल भी नही मिला था जिससे पुलिस को घटना पर संदेह उत्पन्न हुआ। हालात से वरिष्ठ अधिकारियो को अवगत कराने पर मामले की गंभीरता को देखते हुये पुलिस अधीक्षक रजनेश सिंह द्वारा तत्काल प्रकरण के गिरफ्तारी हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिये जिसके परिपालन में अति0 पुलिस अधीक्षक उमेश कश्यप, सीएसपी सिविल लाईन उमेश गुप्ता के मार्ग दर्शन में थाना प्रभारी विजय चौधरी द्वारा टीम बनाकर लगातार आसपास लगे सीसीटीव्ही फूटेज खंगाला गया।

लगातार सूचना संकलन पर पता चला कि मृतक के साथ आखरी बार अविनाश मानिकपुरी को देखा गया है तत्काल संदेही को तलब कर उससे पुछताछ शुरु की गई। प्रारंभ मे अविनाश पुलिस को गोलमोल जवाब दे रहा था उसकी बताई बातो को तस्दीक करने पर गलत पाई जा रही थी जिससे पुलिस का शक गहराता जा रहा था हिकमतअमली से पुछताछ करने पर आरोपी अविनाश मानिकपुरी टूट गया और उसने हत्या करना स्वीकार कर बताया कि संजय राजपूत कुछ दिनो से उसकी छोटी बहन पर बुरी नजर रख रहा था तीन चार दिन पूर्व ही आरोपी ने संजय राजपूत को फिर से छोटी बहन पर गलत नियत डालते देखा तब से आरोपी ने मृतक को मारने का प्लान तैयार कर लिया था और घटना वाले दिन मृतक को साथ मे शराब पीला कर सिरगिटटी ओवर ब्रिज के नीचे रेल्वे ट्रेक के पास ले गया जहा पहले से छिपा कर रखे स्टील के शॅाकप से वार कर आरोपी ने संजय राजपूत की हत्या कर दी और उसकी मोटर सायकल और मोबाईल को लेकर वहा से चला गया।

सिरगिटटी पुलिस द्वारा आरोपी को गिरफ्तार कर मृतक मोटर सायकल व मोबाईल को बरामद कर लिया गया है और आरोपी अविनाश मानिकपुरी को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया है। प्रकरण की उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी सिरगिट्टी निरीक्षक विजय चौधरी , सउनि विरेन्द्र सिंह नेताम , प्रधान आर मनोज राजपूत , आरक्षक केशव मार्को , मनोज बघेल, पवन बंजारे, सज्जू अली , मनीष सिंह, श्याम साहू , प्रकाश तिवारी , विनोद कुमार सूर्यवंशी की अहम भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *